finnallenviratkohli

  • घर
  • >
  • पोस्ट-कंस्यूशन और वर्टिगो

पोस्ट-कंस्यूशन और वर्टिगो

बाद संघट्टन

के बारे में

एक हिलाना, या हल्का दर्दनाक मस्तिष्क की चोट, एक ऐसी स्थिति होती है जो तब होती है जब मस्तिष्क को सिर पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से आघात का अनुभव होता है, जैसे गिरने, कार दुर्घटना या खेल की चोट से। जब कोई हिलाना होता है, तो आपको चक्कर आना, सिरदर्द, ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई, संतुलन की कमी और थकान का अनुभव हो सकता है।

पीटी कैसे मदद कर सकता है?

चोट लगने के सात दिनों के भीतर एक भौतिक चिकित्सक को देखने से तेजी से ठीक होने में तेजी आ सकती है। आपका भौतिक चिकित्सक आपकी गर्दन, संतुलन और दृष्टि का आकलन करने के लिए एक व्यापक मूल्यांकन करेगा, और आपके सिरदर्द, चक्कर आना और थकान को कम करने के लिए एक व्यक्तिगत उपचार आहार तैयार करेगा। इसलिए, चाहे आप किसी खेल में चोटिल हुए हों या गिरने से, अपनी पसंदीदा चीज़ों को वापस पाने के लिए लुकास थेरपीज़ में आएं!

सिर का चक्कर

के बारे में

चक्कर आना कई स्थितियों के लिए एक व्यापक शब्द है जिसके परिणामस्वरूप चक्कर आना और संतुलन की कमी होती है। ऐसी स्थितियां जो चक्कर जैसे लक्षणों का कारण बन सकती हैं, उनमें गर्भाशय ग्रीवा के सिरदर्द, मल्टीपल स्केलेरोसिस, कान में संक्रमण, पोस्ट-कंस्यूशन सिंड्रोम, मेनियर की बीमारी और सौम्य पैरॉक्सिस्मल पोजिशनल वर्टिगो या बीपीपीवी शामिल हैं।

पीटी कैसे मदद कर सकता है?

चक्कर का सबसे आम रूप बीपीपीवी है। यह स्थिति तब होती है जब आंतरिक कान के क्रिस्टल अपने सामान्य संरेखण से बाहर निकलते हैं, जिससे "कताई" सनसनी, संतुलन की कमी और मतली होती है। जब आप अपने भौतिक चिकित्सक को देखते हैं, तो आपके चक्कर के कारण का आकलन करने के लिए एक संपूर्ण मूल्यांकन किया जाएगा। ज्यादातर स्थितियों में, उपचार में क्रिस्टल को फिर से संरेखित करने और आपको सामान्य स्थिति में लाने के लिए इप्ले पैंतरेबाज़ी के रूप में जानी जाने वाली तकनीक का उपयोग करना शामिल होगा।

तो अगली बार जब भी आपको चक्कर आए, तो लुकास थैरेपीज़ पर आएं ताकि आप अपने पसंदीदा कामों को फिर से कर सकें।

एक मूल्यांकन का अनुरोध करें

क्या आपको दर्द हो रहा है?संपर्क करेंआज।